पहली बार धराया डेढ़ दर्जन वारदातों का आरोपी


अररिया : डकैती, लूट एवं हत्या की डेढ़ दर्जन से अधिक जघन्य वारदातों को अंजाम देने वाले कुख्यात अपराधी जोगबनी निवासी मु. सुभान को पुलिस ने जीरोमाईल से गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से एक पिस्टल, दो कारतूस, एक मैगजीन, दो मोबाइल फोन, तीन सिम कार्ड एवं जाली पहचान पत्र भी बरामद किए गए हैं। पहली बार पुलिस गिरफ्त में आए इस अपराधी ने सिर्फ फारबिसगंज में डेढ़ दर्जन से अधिक वारदातों में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है। दो माह पूर्व बथनाहा पेट्रोल पंप पर कर्मचारी को गोली मारकर लूट की घटना में भी इसने अपनी मुख्य भूमिका स्वीकारी है।
एसपी विजय कुमार वर्मा ने बताया कि फारबिसगंज अनुमंडल में घटीं अधिकांश हालिया घटनाओं में इसी का हाथ है। घटनाओं को अंजाम देने के बाद यह नेपाल भाग जाता था।
मोबाइल फोन की ट्रैकिंग से हुई गिरफ्तारी
बथनाहा पेट्रोल पंप लूटकांड में अपराधियों ने एक लाख दस हजार रुपये के साथ दो मोबाइल फोन भी लूटे थे। कुछ दिनों के बाद सुभान ने लूटा गया मोबाइल फोन जोगबनी में रहने वाली अपनी सास मशीदा खातून को दे दिया। उसकी सास ने जब मोबाइल फोन का प्रयोग शुरू किया तो पुलिस को सिग्नल मिलना शुरू हो गया। पुलिस ने सास एवं दामाद के बीच हो रही बातचीत को ट्रैप करना शुरू कर दिया। इसी क्रम में पुलिस को जानकारी मिली कि सुभान किसी घटना को अंजाम देने के लिए ट्रेन से अररिया आ रहा है। पुलिस ने बिना समय गंवाए उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया। जैसे ही वह जीरोमाईल पहुंचा, पुलिस ने उसे दबोच लिया। गिरफ्तारी में पूर्व एसएचओ मुकेश कुमार साहा, सुनील कुमार सिंह, अरविंद कुमार व पंकज कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई।

Comments